गुरुवार, 12 अप्रैल 2012

ऐश्वर्या राय भी अभिषेक से पहले …………….

नाम सुना है क्या तुमने मेरा
नहीं सुना तो आज सुनो |
आँखें खोल के रक्खो
करके बंद अपने कान सुनो ||

मैं हूँ दुनिया का न . 1 डोन |
पहिचान सको तो पहिचानो, मैं हूँ कौन ||

मेरे नाम से बुझ जाती है लोगों की बत्ती |
कांपती है मुझसे इस शहर की हर एक हस्ती ||

शौक शान हैं मेरे अजब निराले
चले अगर मेरी मर्जी तो सेब उगा लूँ काले ||

हर काम का मेरा अलग एक स्टाइल है |
हर काम की मेरी अलग एक फाइल है ||

नहाऊं अगर मैं दिल्ली में तो कपडे सुखाऊँ लन्दन में |
मैं हूँ आजाद चमन का पंछी, नहीं हूँ किसी के बंधन में ||

अंडरवियर सिलता है यारो मेरा सिडनी में |
मैं चाहूँ तो सलमान को नचा दूं चड्डी और बिकनी में ||

मेरे इशारे से चलते हैं घंटे , मिनट्स और सेकंड |
इस दुनिया के सारे गुंडे लगते हैं मेरे फ्रेंड ||

ओसामा भी मेरे नाम से कांप जाता था |
मिल्खा सिंह भी मेरे साथ दौड़ते हुए हांफ जाता था ||

अमिताभ को एक्टिंग का सबक मैंने ही सिखलाया था |

( अमिताभ और मैं साथ पढ़े हैं लेकिन वो 64 के हो गए
मैं 32 का ही रह गया | बड़े लोग जल्दी बड़े हो जाते हैं )

जब वो रोते रोते एक दिन मेरे घर पे आया था ||

सच बताऊँ यारो मैंने खली बली को मारा था |
और सचिन तेंदुलकर का स्क्वेयर ड्राइव मैंने ही तो संवारा था ||

मनमोहन सिंह को राजनीति मैंने ही सिखलाई थी ( गलत किया ) |मायावती भी मुझसे आशीर्वाद लेने मेरे घर पे आई थी ||

सोनिया गाँधी भी पोलिटिक्स चलाने को लेती हैं मुझसे टिप्स |
इसके बदले मिलते हैं मुझको बस दो पैकेट अंकल चिप्स ||

ऐश्वर्या राय भी अभिषेक से पहले मेरे पास आई थी |( 50 % मामला तय हो गया था )

मगर हाय ! रे मेरी फूटी किस्मत उसी दिन मेरी सगाई थी ||

अभी तक नहीं पहिचान सके ? मैं बड़ा हैरान हूँ |
कुछ नहीं हूँ भाई, मैं तो बस ! एक अदना सा इंसान हूँ ||

(कृपया इस रचना के  साहित्य के मानदंडों पर खरा उतरने की उम्मीद ना करें ! पढ़ें , हंसें और मज़े करें ) धन्यवाद !

11 टिप्‍पणियां:

जवाहर लाल सिंह ने कहा…

hans hee raha hoon!

Yogi Saraswat ने कहा…

bahut bahut aabhaar shri jawahar singh ji

RAKESH KUMAR SRIVASTAVA 'RAHI' ने कहा…

ha-ha-ha

Yogi Saraswat ने कहा…

बहुत धन्यवाद श्री राकेश जी

विकास नैनवाल 'अंजान' ने कहा…

रोचक कविता है..😂😂😂 मज़ा आ गया....

सुशांत सिंघल ने कहा…

2012 में लिखी थी? यानि किशोरावस्था में??? फिर तो ठीक है! 😊😊😊😊😊

Monalisa ने कहा…

बहुत बढ़िया प्रस्तुति

Monalisa ने कहा…

बहुत बढ़िया प्रस्तुति

Yogi Saraswat ने कहा…

बहुत धन्यवाद विकास भाई !! आते रहिएगा

Yogi Saraswat ने कहा…

सुशांत सर जी 2012 में प्रकाशित की है सर यहाँ लिखी बहुत पहले थी। बहुत धन्यवाद आपका !! आते रहिएगा

Yogi Saraswat ने कहा…

Thank you Monalisha !!